“जीते तो तुमने मगर इस जीत में भी हार है” जीत के बावजूद क्यों आगबबूला हुए बाबर आजम, सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला Video

babar

पाकिस्तान ने दूसरा वनडे एक गेंद रहते एक विकेट से जीता और तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में हुए वनडे मैच में छ विवाद हुआ, क्योंकि पाकिस्तान के ऑलराउंडर शादाब खान को दूसरे आखिरी ओवर में अफगानिस्तान के गेंदबाज फजलहक फारूकी ने नॉन-स्ट्राइकर एंड पर विवादास्पद तरीके से रन आउट कर दिया।

‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार पाने वाले शादाब खान आखिरी ओवर में 35 गेंदों पर 48 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, जीत के लिए 11 रन चाहिए थे, लेकिन पहली ही गेंद पर ‘मांकडेड’ आउट हो गए। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने धैर्य बनाए रखा और थर्ड मैन पर चौका लगाकर अपनी टीम को रोमांचक जीत दिलाई।हालांकि, मैच के अंत में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम गुस्से में थे और उन्होंने आखिरी ओवर में जो हुआ उसे लेकर अंपायरों से बहस की।

PAK की जीत के बावजूद क्यों आगबबूला हुए बाबर आजम, सोशल मीडिया पर आग की तरह फैला Video

मैच के बाद, बाबर ने अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी के साथ-साथ अंपायरों के लिए कुछ शब्द कहे। दूसरी ओर, नसीम शाह की बाबर आजम ने काफी दबाव के बावजूद शांत रहने के लिए प्रशंसा की।शादाब खान ने 35 गेंदों में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 48 रन बनाए, जिससे पाकिस्तान को आखिरी दो ओवरों में 27 रनों का पीछा करने में मदद मिली, जबकि उसके केवल दो विकेट बचे थे।

मैच खत्म होने के बाद इस विवादित तरीके से आउट होने पर शादाब खान ने कहा, “मेरी योजना दो रन बनाने की थी।” आपको बता दें कि पहली पारी में अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ की शानदार 150 रन की पारी के बाद पाकिस्तान को जीत के लिए 301 रन की जरूरत थी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पारी की शुरुआत सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक की 105 गेंदों में 91 रन और कप्तान बाबर आजम की 66 गेंदों में 53 रनों की पारी की बदौलत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top