एशिया कप के साथ साथ वर्ल्ड कप का बिगड़ा समीकरण, रो रहे भारतीय

IND vs AUS: BCCI ने चली तगड़ी चाल

दोस्तों एक ताजा जानकारी के मुताबिक़ भारत के टॉप बल्लेबाज और कीपर, केएल राहुल, पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के पहले दो मैचों में नहीं खेलेंगे, भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने पहले एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कहा है कि एशिया कप 2023 की शुरुआत के मैचो में यह धुरंधर खिलाडी मैदान में नहीं दिखाई देगा । एशिया कप के लिए 30 अगस्त को श्रीलंका जाने से पहले भारतीय टीम छह दिवसीय प्रशिक्षण और फिटनेस शिविर के लिए कर्नाटक के अलूर लगाया गया है।

राहुल को बल्लेबाजी का अभ्यास करते देखा गया

आपको बता दें कि इन दिनों भारतीय खिलाड़ी नेट पर अभ्यास कर रहे हैं और टूर्नामेंट के लिए अभ्यास मैच खेल रहे हैं। राहुल को अपने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी का अभ्यास करते देखा गया। गुरुवार को कैंप के पहले दिन खिलाड़ियों ने यो-यो टेस्ट कराया, जो फिटनेस टेस्ट के लिए था. राहुल ने तीसरे दिन कुछ देर विकेटकीपिंग का अभ्यास किया और दूसरे दिन बल्लेबाजी की।राहुल और श्रेयस अय्यर दोनों को चोटों से उबरने के बाद भारत की एशिया कप टीम के लिए चुना गया था। श्रेयस अय्यर को मार्च 2023 से पीठ की समस्या थी और उनकी सर्जरी हुई थी, जबकि राहुल को आईपीएल 2023 टूर्नामेंट के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जब वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के लिए खेले थे।

केएल राहुल एशिया कपमें पहले दो मैचों में नहीं खेलेंगे

भारत के कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि राहुल की नई चोट के कारण वह एशिया कप के पहले दोनों मैच नहीं खेल पाएंगे। भारत 2 सितंबर को पाकिस्तान और फिर 4 सितंबर को नेपाल से खेलेगा। द्रविड़ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “केएल राहुल बेहतर हो रहे हैं लेकिन वह एशिया कप 2023 में भारत के पहले दो मैचों – पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ – में नहीं खेलेंगे।” .उन्होंने यह भी कहा कि टूर्नामेंट के सुपर फोर चरण (यदि भारत क्वालिफाई करता है) से पहले 4 सितंबर को राहुल की फिर से जांच की जाएगी। “एनसीए अगले कुछ दिनों तक उनकी देखभाल करेगा जब हम यात्रा करेंगे।” हम 4 सितंबर को दोबारा उसकी जांच करेंगे और फिर फैसला करेंगे।’ वह अच्छा दिख रहा है और बेहतर हो रहा है।” भारत एशिया कप टूर्नामेंट के लिए 30 अगस्त को श्रीलंका जाएगा।

के एल राहुल के पाकिस्तान टीम के खिलाफ बड़े मैच में ना खेलने टीम इंडिया कमजोर महसूस करेगी कृपया कमेन्ट करके अपने राय अवश्य शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top